शेयर करें

जो दिखाया जा रहा है या दिख रहा है

मलेशियन प्लेन एम्स्टर्डम से कुआलालामपुर जा रहा था। यूक्रेन क्रॉस कर लिया 99%। यूक्रेन रूस बॉर्डर पर विमान में मिसाइल लगी. विमान उक्रेन में गिरा। सभी पैसेंजर मरे।

रूस पर इल्जाम
रूस ऐसा क्यूँ करेगा ?? उसको क्या फायदा ??

रूस समर्थित आतंकवादी पर इल्जाम
वो क्यूँ ऐसा करके विश्व भर से दुश्मनी मोल लेंगे ??

जिसमे भी गिराया उसने गलती से गिराया
अगर ऐसा है तो पिछले कितने दिनों में यूक्रेन का कोई भी सैनिक विमान गिराया गया ?? जरा बताएं। अगर नही तो आज अचानक ही उन्होंने पहली बार कोई विमान पर हमला किया और वो भी गलत विमान ??

कुछ सवाल
अमेरिका को इससे क्या फायदा ???
यूक्रेन को क्या फायदा ???

कुछ और साथ की घटनाएँ
brics brazil russia भारत china south africa
ये सब देश न अमेरिका के दोस्त थे न ही यूरोपियन यूनियन के। इन देशों की अहम बैठक जिसमे वर्ल्ड बैंक का विकल्प ब्रिक्स बैंक निकल कर आया जो इन brics देशों की आर्थिक शक्ति को विकसित करता है।
ब्राज़ील भारत चीन और अफ्रीका की कितनी लूट अमेरिका और यूरोपियन यूनियन ने की है ये सब जानते हैं। रूस के टुकड़े करवाए और रूस को बर्बाद किया। आज का यूक्रेन भी कभी रूस का ही हिस्सा था।

भारत के राष्ट्रवादी नरेंदर मोदी जी ने चुनाव में ऐतिहासिक जित हासिल की है जिसके बाद से भारत के वापस स्वर्ण शक्ति बन्ने की उमिद्दें खड़ी हो गयी हैं। मोदी जी ने अमेरिका और यूरोप के नेताओ के कितने ही बुलावे नजरअंदाज किये और सार्क देश और ब्रिक्स देशो को महत्व दिया। मोदी जी अचानक जर्मनी में कुछ देर रुके जिसकी वजह से उनका विमान 55 min लेट था उस जगह से उसी रूट पर जिस पर ये हादसा या घटना हुई। क्या उनकी जान लेने की साजिश थी ??

Also Read:  दलितों का मन्दिर में प्रवेश बंद क्यों ??

पुतिन के विमान के बारे में भी येही कहा गया लेकिन उनका विमान उस रूट पर नही था।

अब इतिहास की घटनाओं को जानते हुए (इतिहास गवाह है हर घटना का )
मौजूद घटनाक्रम को समझते हुए
ये समझने की कोशिश करें की

ये सब से किसको क्या फायदा होगा ?????

इराक में isis के खिलाफ अमेरिका ने कुछ क्यूँ नही किया ???

9/11 अटैक का इतिहास गवाह है की वो हमला अमेरिका का स्वयम पर हमला था अफगानिस्तान के सोने, यूरेनियम खनिज हासिल करने के लिए।
इराक ने डॉलर में तेल बेचने से मना किया तो अमेरिका ने झूठा इल्जाम लगाकर उसपर हमला किया जबकि किसी भी जांच में ये साबित नही हुआ की इराक के पास रासायनिक हथ्यार थे।
नार्थ कोरिया साउथ कोरिया की लड़ाई के पीछे कौन ?

सबसे बड़ा सवाल सारे देशों को हथ्यार कौन बेचता है ?? किस देश की इकॉनमी जब मनदी में होती है तब विश्व में कहीं युध्ह सा शुरू हो जाताहै ??

विमान हादसे के कुछ सवाल
विमान का संपर्क अचानक टूट गया था, तब तक कोई अटैक रिपोर्ट नही किया विमान ने तो ये कैसे पता की बम नही फोड़ा गया बल्कि मिसाइल ने ही मारा है।

एक भी जिन्दा नही बचा ये बताने को की क्या हुआ था ? न कोई पैराशूट था ? वहां की पहली तस्वीरें जो आई वो कौनसी न्यूज़ एजेंसी ने दी ???

कोई टिप्पणी नहीं है

कोई जवाब दें