25 जून 2015 के दिन के मुख्य समाचार

25 जून 2015 के दिन के मुख्य समाचार

432
0
SHARE

  1. प्रधानमंत्री मोदी जी ने शुरू की AMRUT  जिसमे पानी का रीसायकल, बिजली सोलर, नौकरी सिटी के अंदर ही ताकि travelling कम से कम हो, जैविक भोजन जैविक सब्जी की व्यवस्था इत्यादि है.. कृपया पूरा भाषण लिंक पर क्लिक करके सुने. 
  2. one Life is not enough पुस्तक में नटवर लाल ने बताया की इंदिरा गाँधी बाबर की कब्र पर जाकर झुकी थी और अपने वंशज होने की बात कही थी. इससे पहले नेहरु भी बाबर की कब्र पर १९५९ में गया था. बाद में २००५ में राहुल गाँधी खान मनमोहन सिंह के साथ बाबर की कब्र पर गया था.  
  3. भारत में जल्द ही रेल गाड़ियाँ सोलर एनर्जी से चलेंगी..  भारतीय रेलवे ने सौर ऊर्जा का इस्तेमाल करने की योजना के तहत 17  रेलगाड़ियों के कोचों की छतों पर सोलर पैनल लगा दिए हैं। अगर यह प्रयोग सफल रहा तो न केवल ईंधन के खर्च में कटौती होगी, बल्कि पर्यावरण को भी नुकसान नहीं पहुँचेगा। योजना के तहत रेलवे ने अगले पांच साल में 1000 मेगावाट सौर ऊर्जा संग्रह का लक्ष्य रखा है।
  4. दिल्ली में नए टैक्स लगाये गए. सर्किल रेट बढ़ाये गए, लक्ज़री एंड मनोरंजन टैक्स बढ़ा दिया गया (क्या ये केजरीवाल की नौटंकी पर भी लागु होगा, यह क्लियर नहीं है ), केबल टीवी-डीटीएच सेवाओं पर 40 रुपये का मासिक मनोरंजन कर लगा, कम्पनी के नाम से निजी गाडी लेने पर पंजीकरण टैक्स 25% बढ़ा 
Also Read:  पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क 7.75 रुपये और डीजल 6.50 रुपये प्रति लीटर बढ़ाया जा चुका है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY