घर का सपना होगा 3.5 लाख रूपये में पूर्ण

    949
    2
    SHARE
    3.5 लाख रूपये में अपना घर
    3.5 लाख रूपये में अपना घर
    3.5 लाख रूपये में अपना घर

    अगर आपको पता चले की 450 sqaure फीट का मकान आपको 3.5 लाख रूपये में मिलेगा तो आप कहेंगे की ये क्या मजाक कर रहे हो. लेकिन प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी जी की योजना हाउसिंग फॉर आल (सबके लिए घर) के द्वारा इसकी शुरुआत की जा रही है.

    नागपुर से इसकी शुरुआत की जाएगी 20 फरवरी २०१६ को केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी जी द्वारा. नरेंदर मोदी जी द्वारा सबके लिए घर 2022 तक की योजना 20 फरवरी २०१६ से नागपुर में शुरू हो रही है जिसमे 50000 घर दिए जायेंगे.

    450 वर्ग फुट का मकान 1000 रूपये प्रति फुट के अनुसार 5 लाख रूपये की लागत से बनता है. इसको भी और सस्ता करने के लिए केंद्र सरकार 1.5 लाख रूपये की सब्सिडी देगी. बाकी बचे हुए 3.5 लाख को भी सरकार सस्ती होम लोन की दर 7 से 8 प्रतिशत के बिच रखकर गरीब जनता को लाभ देगी.

    इस योजना के अनुसार यह घर भारत की 30 प्रतिशत जनता को अपने घर का मालिक बना देंगे. भारत में मात्र 1 प्रतिशत जनता ही ऐसी है जो 10 लाख से अधिक मूल्य के घर खरीद सकती है. यह घर EWS INCOME केटेगरी यानि जिस परिवार में रहने वाले सभी सदस्यों की कमाई 3 लाख रूपये प्रतिवर्ष से अधिक न हो.

    देश को आज़ाद हुए 67 साल हो गए लेकिन लोगों को अपने देश में अपना 50 गज का मकान भी पूर्व की सरकारें न दे सकी. यह बताने की आवश्कता नहीं की इसके क्या कारन है. अब अच्छे दिन आ ही गए हैं ऐसा एहसास होने लगा है.

    Also Read:  राजीव दीक्षित भारत निर्माण अभियान का पहला कदम...

    सब को घर

    हर हाथ को काम

    हर पेट में रोटी

    यह मुख्य कार्य हैं जो यह सरकार कर रही है और जिसमे पूर्व की सभी सरकारें विफल रही (जिसमे कांग्रेस मुख्य रही).

    देश में अमीर लोगों को जमीन सस्ते दामों पर मिलती गयी और वो उसको अरबो रूपये में बेचकर गरीबों का खून चूसते रहे. आज यह खबर उन सभी लोगों की नींद उड़ा देगी जिन्होंने करोड़ों की लागत (रिश्वत इत्यादि व् अन्य नौकरशाही के खर्चे देकर) से घर बनाकर खड़े किये हुए हैं और उम्मीद कर रहे हैं की वह लाखों करोड़ों में बिक जायेंगे.

    अब समय बदल रहा है. 3.5 लाख रूपये में घर मिलेगा तो जमीन के भाव, घरो के भाव जो पहुँच से बाहर हो चुके थे, वो सब टूटेंगे और देश में से कालेधन की कमर टूटेगी.

    धन्यवाद गडकरी जी व् नरेंदर मोदी जी आपकी इस सोच समझ और पहल के लिए …..

     

    2 COMMENTS

    LEAVE A REPLY