गुरुग्राम में 21-22 नवम्बर राजीव दीक्षित जी का शिविर

गुरुग्राम में 21-22 नवम्बर राजीव दीक्षित जी का शिविर

244
0
SHARE

🌅 संकल्प शिविर 🌅
🌷भाई राजीव दीक्षित🌷

     मित्रों !

     🙏नमस्कार 🙏

मोक्ष क्या है?
राजीव भाई के शब्दों में- जो व्यक्ति अपने दुःखों को दूर कर ले व दूसरों के दुःखों को दूर करने का प्रयास करे वही मोक्ष का अधिकारी है।

राजीव भाई की इन पंक्तियों को हृदय में रखते हुए…

   सर्वे भवन्तु सुखिनः !  ना जाने क्यूँ राजीव भाई के इन शब्दों को भूलना असंभव लगता है ,  ईश्वर कैसे-कैसे महापुरुषों को हमारे नैतिक उत्थान के लिए अवतरित करता है । जिस महापुरुष ने अपना सम्पूर्ण जीवन दूसरों की पीड़ा को दूर करने में लगा दिया हो , ऐसे महान दिव्यात्मा को अनुसरण , मनन चिंतन करने के लिए हमें समाज को एक सूत्र में पिरोना होगा। किसी का जीवन अमर नहीं है, अपितु उस व्यक्ति के कृत्य व विचार उसे अमर कर देते हैं ।
      हम प्रतिवर्ष अपना व अपने बच्चों का जन्मदिन मानते हैं लेकिन जिसने समाज में एक आरोग्यता, स्वदेशी की ज्योति जलाई, ऐसी महान दिव्य आत्मा ” भाई राजीव दीक्षित ” की पुण्यतिथि व जन्मदिवस (30 नवंबर 1963 से 30 नवंबर 2010) के अवसर को गुरुग्राम में मनाकर उनको सच्ची श्रद्धांजलि देने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं । यह प्रतिबद्धता ही हमें आपके समीप खींच लायी है ।
     गुरुग्राम के सभी राजीव भाई के सम्मानित कार्यकर्ता बंधुओं ! हमें आपके संकल्प की आवश्यकता है । इसीलिए ” राजीव दीक्षित स्वदेशी संस्था गुरुग्राम “  ने 21-22 नवम्बर को दो दिवसीय निःशुल्क चिकित्सा शिविर के आयोजन का संकल्प लिया है , और इस हेतु एक अग्रिम बैठक दिनाक 2 अक्टूबर 2015 दिन शुक्रवार (श्री लाल बहादुर शास्त्री जी जन्म उपलक्ष में ) को ” श्री राम मंदिर  सेक्टर -5 ” में प्रातः 8 :30 बजे रखी है । जिसमे ” निःशुल्क चिकित्सा शिविर व पंचगव्य चिकित्सा ” के आयोजन से सम्बंधित आप सभी मित्रों से सहयोग की अपेक्षा है ।
– इस शिविर में निम्न बिन्दुओं पर चर्चा की जाएगी ।
– कार्यक्रम में वक्ताओं , अतिथियों के नाम का चयन व कार्य की रूपरेखा ।
– आयोजन का कार्यरूप , विज्ञापन का प्रारूप व प्रचार का तरीका ।
– स्वदेशी उपक्रम  ( दूकान ),  भेषभूषा आदि ।
– सामूहिक व क्रमानुसार दायित्वों का वितरण ।
– आगुन्तको का आथित्य, वक्ताओं  की समुचित व्यवस्था ।
– पूर्व व अन्य कार्यक्रमों का अवलोकन करना ।
 
  * मित्रों ! इन विषयों के अतिरिक्त आपके सुझाव व सहयोग की हमें बेहद आवश्यकता है , इस पुण्य कार्यरूप में अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर ” भाई राजीव दीक्षित स्वदेशी संस्था ” को मजबूत कर, राजीव भाई के विचारों को जन- मानस तक पहुँचाने में यथा संभव प्रयास करें ।

Also Read:  Ingredients in Detail

👉 ध्यान दें – एक-एक कड़ी से जंजीर बनती है , आपके ध्यान में जो भी राजीव भाई के कार्यकर्ता  इस संकल्प यात्रा में हमारे साथ चलना चाहते हैं उनको भी आप सूचित करें और उन्हें साथ में लायें ।
 
👉सभी मित्र अपने आने की पूर्व सूचना भाई मुनीष (+919310155100) को फोन , SMS या Whatsapp के माध्यम से अवश्य दें ।
🙏कृपया समय से आयें , तभी आप दूसरों का सम्मान कर पायेंगे ।

बैठक तिथि :- 2 अक्तूबर 2015
           दिन :-  शुक्रवार
      समय    :-  प्रातः 8:30 बजे
      स्थान   :-  श्री राम मंदिर ,
                    सेक्टर -5 गुरुग्राम
(बैठक के स्थान की सही जानकारी के लिए भाई मनीष मित्तल जी से +919871092460 व् भाई सुरेन्द्र टेटवाड़िया जी से +919911236300 पर संपर्क करें)

     धन्यवाद !

  निवेदक :-
     कार्यकर्त्ता
🌷राजीव दीक्षित स्वदेशी संस्था🌷
            🌷गुरुग्राम🌷
   

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY