क्या आप ईसाई धर्म को जानते है ??

    517
    0
    SHARE

    1402668187_macauleहम हर हिन्दू से आग्रह करते हैं की कृपया सेक्युलर (धर्म निरपेक्ष) (किसी भी धर्म को न मानने वाला) बनने से पहले कृपया सभी धर्म और अधर्म की जानकारी अवश्य रखें ।

    अभी सबसे बड़ी दिक्कत यह है की हम दुसरे के धर्म को जानते ही नहीं हैं.. जब तक हम उनके किस्से कहानी को देखेंगे नहीं जानेंगे नहीं तब तक हम उस पर कोई बात कहने योग्य ही नहीं हैं..  क्या आप जब किसी की प्रशंसा करते हैं तो आप ऐसे ही बिना जाने कर देते हैं या फिर उस को जांच परखकर उसके साथ के अनुभव से उसके विचारों से उसके आचरण से अनुभव लेकर करते हैं ? उसी तरह किसी धर्म /मत / पंथ की प्रशंसा या बुराई बिना उसे जाने बिलकुल नही करें ..

    पहले जाने उसके बारे में, कम से कम मूल जानकारी जो आपके सामने है उसको तो जाने ही, जब आप जानेंगे तब आपकी काफी मान्यताएं शायद धरी की धरी रह जायें, और अगर आप सही दिशा में ही थे तो आपकी मान्यताये जानकारी में बदल जाएँगी जिससे आपको confidence आएगा.

    यीशु हिंदी फ़िल्म youtube पर अवश्य देखिये (यह फ़िल्म ईसाइयो द्वारा ही बनाई व् प्रचारित की गयी है ) इसको देखने के बाद भी यदि आप ईसाइयो के अंधविश्वासी मुर्ख व् राक्षस पक्ष को सही कहेंगे तो आप सेक्युलर अवश्य बने ।
    https://youtu.be/FV8Hg4KRxrg

    हर माता पिता से आग्रह है की अपने बच्चों को यह फ़िल्म जरूर दिखाए ताकि आपके बच्चे ईसाई और पश्चिम संस्कृति और अंधविश्वास को जान सके और उनकी तरफ न जाए।

    Also Read:  लाल बहादुर शास्त्री जी की हत्या

    जब ज्ञान होगा तब अज्ञान का वो स्वयं त्याग कर देंगे और भारत और भारतीय होने पर गर्व करेंगे ।

    NO COMMENTS

    LEAVE A REPLY